Sipahi Vacancy: 12वीं पास उम्मीदवार के लिए सिपाही के पद पर निकली भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी

Sipahi Vacancy अगर आप भी इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो इस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो गया है। आप इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जो युवा सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन युवा के लिए यह एक बेहतरीन मौका है। 

सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा कर सकते हैं। यह भर्ती 4 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुकी है। इस भर्ती में 1088 पदों पर यह भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है।

इस भर्ती के बारे में और जानकारी जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। अब हम आपको आवेदन शुल्क और आयु सीमा के बारे में विस्तार से बताते हैं। इसके साथ-साथ आपको जरूरी लिंक भी देंगे ताकि आप फॉर्म को अप्लाई कर सके।

NTPC Junior Executive Recruitment 2024: जूनियर एग्जीक्यूटिव के पद पर निकली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू

यहां क्लिक करें

Sipahi Vacancy आवेदन शुल्क

श्रेणीआवेदन शुल्क (₹)
सामान्य वर्ग/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS)₹600
अन्य वर्ग₹150

Sipahi Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती में आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। अगर आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष है आपकी अधिकतम आयु 26 वर्ष है तभी आप इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आपकी आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार मानी जाएगी। इसके साथ-साथ आरक्षित वर्ग को के लिए आयु में विशेष छूट भी दिए गई है। अगर आप इस बात के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको अंतिम तिथि से पहले अप्लाई करना होगा। अंतिम तिथि जाने के बाद आपका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Sipahi Vacancy शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
विस्तृत जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Sipahi Vacancy चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया
1. लिखित परीक्षा
2. फिजिकल टेस्ट
3. फाइनल सिलेक्शन

Sipahi Vacancy आवेदन प्रक्रिया

यदि आप Sipahi Vacancy के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको Sipahi की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर पहुंचने के बाद, “करियर” सेक्शन को चुनें। यह सेक्शन आमतौर पर वेबसाइट के मुख्य पेज पर मौजूद होता है। यहां आपको Sipahi Vacancy से संबंधित सभी आवश्यक निर्देश और लिंक मिलेंगे। इस लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।

आवेदन पत्र भरें:
अब आपके सामने ऑनलाइन आवेदन पत्र खुलेगा। इसमें आपको अपने व्यक्तिगत और शैक्षिक विवरण जैसे नाम, जन्म तिथि, पता, शिक्षा से संबंधित सभी जानकारी सटीक रूप से भरनी होगी। यह ध्यान रखना जरूरी है कि सभी जानकारी सही और प्रमाणिक हो, क्योंकि भविष्य में ये विवरण सत्यापन के लिए उपयोग किए जाएंगे।

दस्तावेज़ अपलोड करें:
इसके बाद आपको कुछ आवश्यक दस्तावेज़ों को अपलोड करना होगा। इनमें शैक्षिक प्रमाण पत्र, पहचान प्रमाण (आधार कार्ड, पैन कार्ड, आदि), और पासपोर्ट साइज की फोटो भी शामिल होती है। इन दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अच्छी गुणवत्ता की होनी चाहिए, ताकि इन्हें आसानी से पढ़ा जा सके और सिस्टम द्वारा स्वीकार किया जा सके।

आवेदन जमा करें:
सभी जानकारी भरने और दस्तावेज़ अपलोड करने के बाद, आपको एक बार फिर से अपने आवेदन की समीक्षा करनी चाहिए। यह सुनिश्चित करें कि सारी जानकारी सही है और कोई गलती नहीं है। इसके बाद, आवेदन पत्र को अंतिम रूप से सबमिट करें।

आवेदन शुल्क भुगतान: अगर आप शुल्क देने के लिए पात्र हैं, तो शुल्क भुगतान के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन विकल्पों में से किसी एक का चयन करें। ऑनलाइन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं।

आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो जाने के बाद, आपको एक सिस्टम जेनरेटेड आवेदन संख्या प्राप्त होगी, जिसे भविष्य के संदर्भ के लिए सुरक्षित रखना होगा।

Sipahi Vacancy Notification and Apply Links

Official Website Click Here
Join Whatsapp GroupClick Here
  • Sukhbir Verma

    सुखबीर वर्मा, YojanaNiti.com के लेखक हैं। उन्हें सरकारी योजनाओं और नौकरियों की जानकारी देने का काफी अनुभव है, और डिजिटल मार्केटिंग का भी अच्छा ज्ञान है। सुखबीर आपकी जरूरत की जानकारी को सीधे और आसान तरीके से पेश करते है।

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon

Leave a Comment