NTPC Junior Executive Recruitment 2024: जूनियर एग्जीक्यूटिव के पद पर निकली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू

NTPC Junior Executive Recruitment 2024: एनटीपीसी नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन जूनियर एग्जीक्यूटिव भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो गया है। ऑनलाइन माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए जायेंगे। 

आवेदन की प्रक्रिया 10 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुकी है। अगर आप भी सरकारी नौकरी के लिए कोई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह एक बेहतरीन मौका है। आप इस भक्ति के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

अगर आपको कंप्यूटर से जुड़ी थोड़ी बहुत भी जानकारी है तो आप इस भर्ती के लिए जरूर अप्लाई करें। इसके साथ-साथ इस भर्ती के बारे में हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं। आप हमारे साथ अंत तक बने रहिए। हम आपको मानदंड और चयन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं।

पशुपालन विभाग मे 2279 पदों पर निकली भर्ती, अभी करें ऑनलाइन आवेदन

यहां क्लिक करें

NTPC Junior Executive Recruitment 2024 पद विवरण

पोस्ट नामरिक्तियांमासिक वेतन (₹)
जूनियर एग्जीक्यूटिव (बायोमास)50₹40,000/-

NTPC Junior Executive Recruitment 2024 पात्रता मानदंड

पोस्ट नामशैक्षणिक योग्यताऊपरी आयु सीमा (वर्ष)
जूनियर एग्जीक्यूटिव (बायोमास)किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/कॉलेज/संस्थान से कृषि विज्ञान में बी.एस.सी.27 वर्ष

NTPC Junior Executive Recruitment 2024 महत्वपूर्ण तिथियां

आयोजनतारीख
ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ तिथि14 अक्टूबर, 2024
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि28 अक्टूबर, 2024
परिणाम घोषणानवंबर 2024
कार्यभार ग्रहण करने की तिथि (संभावित)दिसंबर 2024

NTPC Junior Executive Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया

एनटीपीसी जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए चयन प्रक्रिया में दो मुख्य चरण शामिल हैं: पहला कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) और दूसरा साक्षात्कार। जिन उम्मीदवारों के पास प्रासंगिक योग्यता और अनुभव होगा, उन्हें साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

उम्मीदवारों को सीबीटी में सफलता प्राप्त करने के बाद साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार के कार्यक्रम और अन्य संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवारों को एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी होगी, जहां से उन्हें सभी नवीनतम अपडेट प्राप्त हो सकेंगे।

NTPC Junior Executive Recruitment 2024 आवेदन शुल्क विवरण

वर्गआवेदन शुल्क
सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी₹300/-
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम/महिलाकोई शुल्क नहीं

ऑफ़लाइन भुगतान: उम्मीदवार एनटीपीसी आवेदन पोर्टल पर उपलब्ध “पे-इन-स्लिप” का उपयोग करके भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की शाखाओं के माध्यम से शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

ऑनलाइन भुगतान: उम्मीदवार नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके एनटीपीसी आवेदन पोर्टल के माध्यम से भी ऑनलाइन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

NTPC Junior Executive Recruitment 2024 आवेदन प्रक्रिया

यदि आप NTPC जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर पहुंचने के बाद, “करियर” सेक्शन को चुनें। यह सेक्शन आमतौर पर वेबसाइट के मुख्य पेज पर मौजूद होता है। यहां आपको NTPC जूनियर एग्जीक्यूटिव भर्ती से संबंधित सभी आवश्यक निर्देश और लिंक मिलेंगे। इस लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।

आवेदन पत्र भरें:


अब आपके सामने ऑनलाइन आवेदन पत्र खुलेगा। इसमें आपको अपने व्यक्तिगत और शैक्षिक विवरण जैसे नाम, जन्म तिथि, पता, शिक्षा से संबंधित सभी जानकारी सटीक रूप से भरनी होगी। यह ध्यान रखना जरूरी है कि सभी जानकारी सही और प्रमाणिक हो, क्योंकि भविष्य में ये विवरण सत्यापन के लिए उपयोग किए जाएंगे।

दस्तावेज़ अपलोड करें:


इसके बाद आपको कुछ आवश्यक दस्तावेज़ों को अपलोड करना होगा। इनमें शैक्षिक प्रमाण पत्र, पहचान प्रमाण (आधार कार्ड, पैन कार्ड, आदि), और पासपोर्ट साइज की फोटो भी शामिल होती है। इन दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अच्छी गुणवत्ता की होनी चाहिए, ताकि इन्हें आसानी से पढ़ा जा सके और सिस्टम द्वारा स्वीकार किया जा सके।

आवेदन जमा करें:


सभी जानकारी भरने और दस्तावेज़ अपलोड करने के बाद, आपको एक बार फिर से अपने आवेदन की समीक्षा करनी चाहिए। यह सुनिश्चित करें कि सारी जानकारी सही है और कोई गलती नहीं है। इसके बाद, आवेदन पत्र को अंतिम रूप से सबमिट करें।

आवेदन शुल्क भुगतान: अगर आप शुल्क देने के लिए पात्र हैं, तो शुल्क भुगतान के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन विकल्पों में से किसी एक का चयन करें। ऑनलाइन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं।

NTPC Junior Executive Recruitment 2024 Notification and Apply Links

NTPC Junior Executive Recruitment Short NoticeClick Here
NTPC Junior Executive Apply OnlineClick Here
NTPC Junior Executive Official WebsiteClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here
  • Sukhbir Verma

    सुखबीर वर्मा, YojanaNiti.com के लेखक हैं। उन्हें सरकारी योजनाओं और नौकरियों की जानकारी देने का काफी अनुभव है, और डिजिटल मार्केटिंग का भी अच्छा ज्ञान है। सुखबीर आपकी जरूरत की जानकारी को सीधे और आसान तरीके से पेश करते है।

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon

Leave a Comment