High School Teacher Recruitment: हाई स्कूल टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां से देखें पूरी जानकारी

High School Teacher Recruitment अगर आप इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा हमने आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी विस्तार से बता रखी है। इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 

अगर आप इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं। इस भर्ती के लिए सभी राज्य किया उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। अब हम आपको बताते हैं आवेदन फार्म की महत्वपूर्ण तिथि और आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता के बारे में आप हमारे साथ अंत तक जुड़े रहिए।

Rajasthan CET 12th Level Exam Date: 12वीं पास युवा के लिए राजस्थान सीईटी पद पर निकली भर्ती, यहां से देखें परीक्षा की तारीख

यहां क्लिक करें

High School Teacher Recruitment महत्वपूर्ण तिथि 

इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने शुरू हो चुके हैं। इस भर्ती की अंतिम तिथि 3 अक्टूबर 2024 रखी गई है। इस भर्ती को अप्लाई करने के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करना होगा। हमने आपको ऑफिशल वेबसाइट नीचे प्रोवाइड करवा दी है। 

High School Teacher Recruitment आयु सीमा

अगर आप इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो इसमें आयु सीमा पर निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। आपकी अधिकतम आयु 45 वर्ष रखी गई है। आरक्षित वर्गों के लिए आयु सीमा में विशेष छूट भी दी गई है। अंतिम तिथि से पहले इस भर्ती के लिए अप्लाई करें। बाद में आपका आवेदन फॉर्म नहीं लिया जाएगा।

High School Teacher Recruitment आवेदन फार्म शुल्क

आपको इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क भुगतान नहीं करना है। आप बिना शुल्क भुगतान किया ही इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

High School Teacher Recruitment शैक्षणिक योग्यताएं

इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से बीएड b.ed पास का परिणाम पत्र होना चाहिए। इसके साथ-साथ आपके पास कोई डिग्री या डिप्लोमा भी होना चाहिए तभी आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

High School Teacher Recruitment आवेदन कैसे अप्लाई करें ?

  • सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना पड़ेगा। 
  • इसके बाद आपको वहां पर नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है। 
  • आपको नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है।
  • अब आपको आवेदन फॉर्म पर क्लिक करना है वहां पर मांगी की गई जानकारी अच्छे से अपलोड कर देना है।
  • अब आपको वन टाइम रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करके आवेदन शुल्क भुगतान कर देना है। 
  • आपको अपने जरूरी दस्तावेज की फोटो कॉपी और सिग्नेचर अच्छे से अपलोड कर देने हैं। 
  • लास्ट में आपको सबमिट की ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 
  • आपका फॉर्म अप्लाई हो गया है अब आप इसका एक प्रिंटआउट भी सुरक्षित निकाल ले।

Importent Link

Official WebsiteClick Here
Official NotificationClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here
  • Sukhbir Verma

    सुखबीर वर्मा, YojanaNiti.com के लेखक हैं। उन्हें सरकारी योजनाओं और नौकरियों की जानकारी देने का काफी अनुभव है, और डिजिटल मार्केटिंग का भी अच्छा ज्ञान है। सुखबीर आपकी जरूरत की जानकारी को सीधे और आसान तरीके से पेश करते है।

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon

Leave a Comment