CS Deputy Field Officer Recruitment 2024 : कैबिनेट सचिवालय अधिकारी पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, जल्दी से करें अप्लाई

CS Deputy Field Officer Recruitment 2024 अगर आप भी इस भर्ती का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन आपका इंतजार खत्म हो गया है। कैबिनेट सचिवालय अधिकारी पद पर नोटिफिकेशन जारी हो गया है यह भर्ती निकल गई है। अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको ऑनलाइन के माध्यम से ही भरना होगा। 

यह नोटिफिकेशन कैबिनेट सचिवालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें इस भर्ती में 160 पदों पर यह भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती से रिलेटेड और जानकारी जाननी है तो आपको इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़ना होगा हमने आपको सारी डिटेल बता रखी है।

ये पोस्ट भी देखिए :- रेलवे में निकली क्लर्क भर्ती 12वीं पास के लिए, नोटिफिकेशन हुआ जारी

CS Deputy Field Officer Recruitment 2024 महत्वपूर्ण तिथियां

अगर आप इस भर्ती के लिए फॉर्म अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको इसकी ऑफिशल साइट पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं हमने आपको इसकी ऑफिशल साइट नीचे प्रोवाइड करवा दी है। 

इसकी फॉर्म भरने की तिथि 21 सितंबर से 21 अक्टूबर 2024 इसकी अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। आप अंतिम तिथि से पहले इस फार्म के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बाद में अगर आप इस भर्ती के लिए अप्लाई करते हैं तो आपका फॉर्म नहीं दिया जाएगा।

CS Deputy Field Officer Recruitment 2024 आयु सीमा

अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी इसमें आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। अगर आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष है और आपकी अधिकतम आयु 30 वर्ष है तब आप इस भर्ती कर सकते हैं। आपकी आयु की गणना 21 अक्टूबर 2024 के आधार पर मानी जाएगी। आरक्षित वर्ग और पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए आयु में विशेष छूट भी दी गई है। आपका अपने पास ऑफिशल जन्म प्रमाण पत्र होना चाहिए।

CS Deputy Field Officer Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

CS Deputy Field Officer Recruitment 2024 के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपका आवेदन शुल्क कितना है आपको यह जानकारी दी होनी जरूरी है लेकिन आपके लिए एक बड़े खुशखबरी है अगर आपकी इस भर्ती के लिए अप्लाई करते हैं, तो आपसे कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

कैबिनेट सचिवालय वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

कैबिनेट सचिवालय वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता का बहुत बड़ा महत्व है। शैक्षणिक योग्यता बीटेक और एमएससी के साथ गेट स्कोर रखी गई है। इसके साथ-साथ आपका पर्सनली इंटरव्यू और दस्तावेज के आधार पर आपकी शैक्षणिक योग्यता होगी।

 कैबिनेट सचिवालय वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

  • सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • अब आपको वहां पर वैकेंसी के ऑप्शन पर क्लिक करना है। 
  • इसके बाद आपको वहां पर ऑफिशल नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है और भी जानकारी को अच्छे से पढ़ लेना है।
  • अब आप इसका एक प्रिंटआउट निकाल लेना है। 
  • अब आपको इसमें प्रिंटआउट निकाल कर इसमें सभी मांगी गई जानकारी और दस्तावेज अटैच कर देने हैं, दस्तावेज की फोटो कॉपी अटैच करनी है। 
  • अब आपको आवेदन करने के बाद सबमिट की आवश्यकता पर क्लिक कर देना। 
  • नोटिफिकेशन में दिए गए पत्ते पर इसको भेज देना है।

Importent Link

Official WebsiteClick Here
Official NotificationClick Here
  • Sukhbir Verma

    सुखबीर वर्मा, YojanaNiti.com के लेखक हैं। उन्हें सरकारी योजनाओं और नौकरियों की जानकारी देने का काफी अनुभव है, और डिजिटल मार्केटिंग का भी अच्छा ज्ञान है। सुखबीर आपकी जरूरत की जानकारी को सीधे और आसान तरीके से पेश करते है।

Leave a Comment