MP Krishi Vistar Adhikari Vacancy 2024 : बड़ी खुशखबरी 12वीं पास युवा के लिए सीधी भर्ती, जल्दी से करें आवेदन

MP Krishi Vistar Adhikari Vacancy 2024 अगर आप एक नौकरी की तलाश कर रहे हैं, और आप गूगल प्लेटफार्म पर देख रहे हैं कोई जॉब खाली है या नहीं तो हम आपके लिए तो हम आप के लिए एक जॉब लेकर के आए हैं, इस जॉब को करके आप पैसे कमा सकते हैं। मध्य प्रदेश सरकार सुनहरा अवसर आपके लिए लेकर के आई है। 

जिसमे किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्रालय के द्वारा कृषि विस्तार अधिकारी तथा सहायक ग्रेड 3 के विभिन्न रिक्त पदों पर बिना किसी परीक्षा के चयन किया जाएगा। यह भर्ती 6 सितंबर 2024 से शुरू की गई थी इसकी अंतिम तिथि 30 सितंबर 2024 रखी गई है आपका फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन के माध्यम से लिया जाएगा।

इस भर्ती के लिए एक खास बात है, इसमें महिला और पुरुष दोनों ही अप्लाई कर सकते हैं। इसमें आपकी अधिकतम आयु 45 के बाद रखी गई है वह न्यूनतम आयु 18 वर्ष होने अनिवार्य है। अगर आपको इस भर्ती से रिलेटेड और जानकारी जान रहे हैं तो आपको हमारे साथ अंत तक बने रहना है।

ये पोस्ट भी देखिए :- सिर्फ ₹15000 के साथ पे सर्टिफिकेट, जानिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया

MP Krishi Vistar Adhikari Vacancy 2024

कोई भी युवा इस भर्ती को आसानी से ले सकता है। यह भर्ती बेरोजगार युवा के लिए चलाई गई है। इस भर्ती को पाने के लिए आपको बिना किसी परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर यह भर्ती पा सकते हैं।

MP Krishi Vistar Adhikari Vacancy 2024  कुल पद

अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इसके कुल पद के बारे में पता होना चाहिए। इस भर्ती में कुल पद 313 पद है। जो युवा इस भर्ती के लिए नौकरी पाना चाहते हैं, वह उस युवा के लिए सुनहरा मौका है।

MP Krishi Vistar Adhikari Vacancy 2024 योग्यता

अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा का परिणाम पत्र होना अनिवार्य है। आपके पास बोलने का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। आपको भारत की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।

MP Krishi Vistar Adhikari Vacancy 2024 चयन प्रक्रिया

इसमें आपको कोई भी चयन प्रक्रिया नहीं देनी है इसमें आपका कोई भी लिखित परीक्षा या मेडिकल टेस्ट कुछ नहीं होने वाला है आपको सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर ही इस भर्ती की नियुक्ति दी जाएगी। फिर आप इस भर्ती में जा सकते हैं।

MP Krishi Vistar Adhikari Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं इसमें आपका आवेदन शुल्क भी रखा गया है सभी क्रांतिकारी के लिए 250 रुपए का आवेदन शुल्क रखा गया है। आप इस आवेदन शुल्क का भुगतान यूपीआई आईडी या डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं।

MP Krishi Vistar Adhikari Vacancy 2024 Salary

  • आपकी मंथली सैलरी ₹19500 से लेकर ₹80,500 रखा गया है।
  • आपकी योग्यता के आधार पर आपको सैलरी दी जाएगी अलग-अलग कैटेगरी की अलग-अलग सैलरी दी जाएगी।

MP Krishi Vistar Adhikari Vacancy 2024 आवेदन कैसें करें?

  • सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको वहां पर क्रमांक 181 में जानकारी को ध्यान से पढ़ लेना है।
  • अब आपको Apply Now के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके यहां पर अपना आईडी पासवर्ड बनाना है।
  • अब आपको पोर्टल को लॉगिन कर लेना है।
  • अब आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा।
  • अब इसमें मांगी गई सभी जानकारी अच्छे से अपलोड कर देना है।
  • जहां पर अपना आवेदन शुल्क भी भुगतान कर देना है।
  • अब आप इसका एक प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं आपका फॉर्म अप्लाई हो गया है।

Importent Link

Official WebsiteClick Here
  • Sukhbir Verma

    सुखबीर वर्मा, YojanaNiti.com के लेखक हैं। उन्हें सरकारी योजनाओं और नौकरियों की जानकारी देने का काफी अनुभव है, और डिजिटल मार्केटिंग का भी अच्छा ज्ञान है। सुखबीर आपकी जरूरत की जानकारी को सीधे और आसान तरीके से पेश करते है।

Leave a Comment