Coal India Limited Bharti : कोल इंडिया लिमिटेड में बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी जल्दी से करें अप्लाई

Coal India Limited Bharti जो भी उम्मीदवार इस भारती का इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार खत्म हो गया कॉल इंडिया लिमिटेड में नई वैकेंसी निकल चुकी है। हम आपको इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन इसी पोस्ट में प्रोवाइड करवाने वाले हैं। नोटिफिकेशन को जारी किए गए जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर एवं सोशल सिक्योरिटी अस्सिटेंट पर भरा जाएगा। अगर आपको इस पोस्ट के बारे में और जानकारी चाहिए तो हमारे साथ अंत तक बने रहिए। 

ये पोस्ट भी देखिए :- राशन कार्ड पर नया बड़ा बदलाव, तुरंत जाने ये जरूरी नियम और करें ये काम

Coal India Limited Bharti महत्वपूर्ण तिथियां

कोल इंडिया लिमिटेड में नई भर्ती के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसकी अंतिम तिथि 6 सितंबर 2024 रखी गई है। आपके पास समय बहुत कम है जल्दी से अप्लाई करें। आपका अप्लाई करने का माध्यम ऑनलाइन माध्यम से ही होगा। 

Coal India Limited Bharti आयु सीमा

अगर आप कॉल इंडिया लिमिटेड भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको आगे सीमा क्या रखी गई है यह भी जान लेना चाहिए। इसमें आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है और अधिकतम आयु 27 वर्ष रखी गई है। इसके साथ-साथ जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना नोटिफिकेशन में दी गई तारीख के आधार पर मनी जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार जो आरक्षित वर्ग के लोग हैं उन्हें आयु में विशेष छूट भी दी गई है।

Coal India Limited Bharti शैक्षणिक योग्यता

कोल इंडिया लिमिटेड भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो इसमें शैक्षणिक योग्यता भी रखी गई है। इसमें अप्लाई करने के लिए आपकी मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ-साथ किसी भी मान्यता प्राप्त स्थान से मास्टर डिग्री या सक्षम डिग्री आपके पास होना अनिवार्य है। इसके साथ-साथ हमने आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन दे दिया है।

Coal India Limited Bharti आवेदन कैसे करें?

  • Coal India Limited Bharti को अप्लाई के लिए आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वहां पर आपको वैकेंसी का नोटिफिकेशन भी दिखाई देगा आपको उसे नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लेना है। 
  • उसके बाद वहां पर अप्लाई के ऑप्शन पर क्लिक करना है। 
  • अब आपको वहां पर मांगी गई जानकारी अच्छे से अपलोड कर देने हैं। जैसे दस्तावेज सिग्नेचर फोटो। 
  • लास्ट में आपको सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 
  • आप इस तरह से अपना फॉर्म भर सकते हैं अब आप इसका एक प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Important Link

Official WebsiteClick Here
NotificationClick Here
  • Sukhbir Verma

    सुखबीर वर्मा, YojanaNiti.com के लेखक हैं। उन्हें सरकारी योजनाओं और नौकरियों की जानकारी देने का काफी अनुभव है, और डिजिटल मार्केटिंग का भी अच्छा ज्ञान है। सुखबीर आपकी जरूरत की जानकारी को सीधे और आसान तरीके से पेश करते है।

Leave a Comment