Haryana Police Recruitment: हरियाणा पुलिस कांस्टेबल पद पर आ गई नई भर्ती, जल्दी से फॉर्म अप्लाई करें

Haryana Police Recruitment हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। हरियाणा में लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आई है। हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्ती निकल चुकी है। हरियाणा पुलिस कांस्टेबल ने HSSE नई हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

अगर आप सरकारी नौकरी लगना चाहते हैं, तो इस फॉर्म को जल्दी से अप्लाई करें। आप अपने योग्यता को जांचने के बाद आप हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। आपके लिए सरकारी भर्ती निकल चुकी है आपके लिए यह नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका है। जो आपको शायद इसी बाद में यह वैकेंसी आपको देखने को नहीं मिलेगी।

ऐसी वैकेंसी बहुत समय बाद रिलीज करी जाती है। इस फॉर्म को अप्लाई करने का तरीका ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से ही होगा। अगर आप इसके बारे में और जानकारी जानना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल को पूरे ध्यान से पढ़िए। हम आपको इसमें बताने वाले हैं आवेदन शुल्क, वेतन, आयु सीमा और योग्यता कितनी है।

ये पोस्ट भी देखिए :- हरियाणा सरकार द्वारा 1 लाख गरीब परिवारों को दिए जाएंगे फ्री प्लांट, फटाफट आवेदन करें

Haryana Police Recruitment 2024

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। हम आपको इसमें पहले ही बता दे रहे हैं हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की 5600 वैकेंसी निकाली गई है। अगर आप इस फॉर्म को अप्लाई करते हैं तो आप इसमें नौकरी लग सकते हैं।

इसमें से 4000 पद पुरुषों की जीडी कांस्टेबल के लिए है। इसमें महिला के लिए 600 पद की वैकेंसी निकाली गई है। 1000 पद रिजर्व बटालियन पुरुषों के लिए रखी गई है। और जानकारी जानने के लिए अंत तक बने रहिए।

Haryana Police Recruitment आवेदन शुल्क

इस फार्म को अप्लाई करने के लिए आपका आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी के सभी उम्मीदवारों के लिए ₹297.20 रुपए जमा करना होगा। AC,OBE,ST वर्ग के उम्मीदवार के लिए ₹197.20 में रुपए देने होंगे। जो उम्मीदवार बीपीएल श्रेणी के तहत आते हैं इन्हें एप्लीकेशन फीस ₹97.20 रुपए देने हैं। और इस आवेदन शुल्क को भुगतान करने के लिए आपको ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

Haryana Police Recruitment शैक्षणिक योग्यता

  • हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के लिए 12वीं पास ग्रेजुएशन होना चाहिए। 
  • आपके पास कोई भी डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। 

Haryana Police Recruitment आयु सीमा

  • अगर आप इस फोन को अप्लाई करते हैं तो आपकी न्यूनतम आयु 21 साल होने चाहिए। 
  • अधिकतम आयु 38 साल निर्धारित की गई है। 
  • आप सभी उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 के आधार पर गिनी जाएगी। 
  • जो उम्मीदवार बिछड़े वर्ग के हैं उनके लिए आयु में सरकार के द्वारा छूट भी दी गई है। 

Haryana Police Recruitment मुख्य जानकारी

Haryana Police Recruitment हम आपको पहले ही बता दे रहे हैं यह सरकारी भर्ती स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री नायक सिंह सैनी के द्वारा घोषणा की थी। अगर आप इस फॉर्म को अप्लाई करना चाहते हैं तो हम आपको पहले ही बता दें यह फॉर्म 10 सितंबर 2024 से शुरू किया जाएगा।

इस फॉर्म की आखिरी तारीख 24 सितंबर 2024 रखी गई है। अगर आप इस फॉर्म को अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आप वहां से अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया क्या है हम आपको आगे बताने वाले हैं। इस फॉर्म को सीईटी पास उम्मीदवार ही भर सकते हैं।

Haryana Police Recruitment चयन प्रक्रिया

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के लिए आपको HSSE योग्य योग्य उम्मीदवार का चयन सामान्य परीक्षा सीईटी में प्रदर्शन के आधार पर होगा। इसमें सभी उम्मीदवारों को फिजिकल स्क्रीन टेस्ट के लिए भी बुलाया जाएगा।
इन दोनों परीक्षा में ही आपको क्वालिफिकेशन होना है‌। तभी आप हरियाणा पुलिस कांस्टेबल में लगा सकते हैं।

Haryana Police Recruitment ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

  • हरियाणा पुलिस कांस्टेबल ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट की नोटिफिकेशन पर जाना होगा। 
  • अब आपको हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लेना है। 
  • अब आपको वहां पर अप्लाई का ऑप्शन पर क्लिक करना है। 
  • अब आपके सामने इसका ऑफिशियल फॉर्म आ जाएगा। आपको इस फॉर्म को बिल्कुल सही तरीके से जानकारी दर्ज कर देनी है। 
  • अपना दस्तावेज को भी अपलोड कर देने है। 
  • अपना फोटो और हस्ताक्षर भी अपलोड कर देना है। 
  • यहां पर आपको आवेदन शुल्क भी भुगतान कर देना है। 
  • फाइनली आपका फॉर्म अप्लाई हो गया है। 
  • अब आप इसका एक प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।
Official Website :- Click Here
  • Sukhbir Verma

    सुखबीर वर्मा, YojanaNiti.com के लेखक हैं। उन्हें सरकारी योजनाओं और नौकरियों की जानकारी देने का काफी अनुभव है, और डिजिटल मार्केटिंग का भी अच्छा ज्ञान है। सुखबीर आपकी जरूरत की जानकारी को सीधे और आसान तरीके से पेश करते है।

Leave a Comment